Nehru Hockey Tournament Girls U-17 : Jharkhand is the champion

Nehru Hockey Tournament Girls U-17  में झारखंड की टीम ने सोनीपत के टीकारमन सीनियर सैकंडरी स्कूल को रोमांचक मुकाबले में 2-1 से हराकर ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया। यह चौथी बार है जब झारखंड की टीम ने इस खिताब को जीता है। इससे पहले प्रदेश की लड़कियां इस खिताब को 1999, 1995 और 1994 में भी अपने नाम कर चुकी हैं। झारखंड का प्रतिनिधत्व सिमडेगा के एसएस बालिका उच्च विद्यालय ने किया। 

दिल्ली के एमडीसी नेशनल स्टेडियम में 08-10-2017 को खेले गए फाइनल मुकाबले में झारखंड की लड़कियों ने खेल के शुरुआती मिनट से ही विरोधी टीम पर दबाव बना लिया। जिसका फायदा उसे टूर्नामेंट जीत के रूप में मिला। 




मुकाबले के शुरू में झारखंड ने आक्राम खेल दिखाया। खेल के आठवें मिनट में ही ब्यूटी डुंगडुंग ने सोनीपत की टीम के खिलाफ शानदार फील्ड गोल दागकर झारखंड को 1-0 की बढ़त दिला दी। पहले हाफ का खेल इसी स्कोर पर समाप्त हुआ। दूसरे हाफ में सोनीपत की टीम ने आक्रामक खेल दिखाया और 37वें मिनट में प्रीति ने गोल दाग स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।

हालांकि खेल के 62वें मिनट में झारखंड के लिए प्रीति मिंज ने गोल कर टीम को 2-1 से बढ़त दिलाई और इसी स्कोर पर खेल समाप्त किया। प्लेयर ऑफ मैच का पुरस्कार झारखंड की ब्यूटी को मिला। विजेता टीम को 96,000 जबकि, उपविजेता को 64,000 रु. का पुरस्कार दिया गया। 

Facebook Comments

You may also like...

error: Content is protected !!