Jharkhand Current Affairs : 5 August 2017

Daily Jharkhand Current Affairs for 5th August 2017 with important short notes on current events and newspaper summary.

Hazaribagh to get India’s Third India Post Payment Bank

हजारीबाग में देश का तीसरा इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक खुलने जा रहा है । इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है । मुख्य डाकघर के प्रांगण में यह बैंक संचालित होगी । रांची व रायपुर में बैंक खुलने के बाद हजारीबाग में यह देश का तीसरा बैंक होगा । बचत एवं चालू खाता धारको को 5.5 प्रतिशत ब्याज इस बैंक से मिलेगा । देश के पहले इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक का उदघाटन 30 जनवरी को रांची में किया गया था ।



Jamshedpur Bids Tearful Goodbye to Fr Edward Hugh McGrath

XLRI जमशेदपुर  के संस्थापक फादर Fr Edward Hugh McGrath का निधन हो गया । वे 94 वर्ष के थे । वे दो बार 1959-1962 और 1981-1982 में XLRI के निदेशक पद पर रहे ।

CM inaugurates 200-bed Sadar Hospital in Ranchi

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शुक्रवार को रांची सदर अस्पताल में 200 बेड के मातृ-शिशु वार्ड का उदघाटन किया । इस मौके पर उन्होंने कहा कि सदर अस्पताल वर्ष 2007-08 की स्वीकृत योजना थी, जो वर्ष 2011 में बंद हो गयी थी । दिसंबर 2018 तक शेष 300 बेड का अस्पताल भी संचालित कर दिया जायेगा । भवन विभाग व स्वास्थ्य विभाग को टाइम लाइन दे दिया गया है । झारखंड में अभी सिर्फ तीन (रांची ,  जमशेदपुर , धनबाद ) मेडिकल कॉलेज हैं, अगले साल से तीन मेडिकल कॉलेज (दुमका, पलामू व हजारीबाग) में नामांकन होने लगेगा ।  कोडरमा, चाईबासा और बोकारो में भी मेडिकल कॉलेज खुलेगा । यानी आगामी तीन साल में राज्य में नौ मेडिकल कॉलेज होंगे । नये मेडिकल कॉलेजों के अंतर्गत 500 बेड का अस्पताल भी संचालित होगा ।

Facebook Comments

You may also like...

error: Content is protected !!