Jharkhand Current Affairs : 24-25-26 August 2017

By | August 28, 2017

Jharkhand Current Affairs for 24-25-26 August 2017 with important short notes on current events and newspaper summary.

Khunti Collectorate gets ISO 9001-2015 certification

खूंटी समाहरणालय को आइएसओ 9001-2015 का प्रमाण पत्र मिला है। खूंटी जिला को बेहतर इनोवेशन के लिए यह अवार्ड मिला है। गौरतलब है कि खूंटी डीसी के आदेश पर पूरे समाहरणालय को पेपरलेस करने की प्रक्रिया चल रही है। ज्यादातर कार्य अब अॉनलाइन ही होते हैं। आमलोग प्रतिदिन 11 बजे आकर यहां अधिकारियों से मिल सकते हैं। अपनी समस्याएं बता सकते हैं।

डीसी के आदेश पर खूंटी समाहरणालय में पदस्थापित पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिए प्रत्येक शनिवार को मुंडारी भाषा की पढ़ाई होती है, ताकि पदाधिकारी आम जनता से उनकी ही भाषा में बात कर सकें। उनकी समस्या को समझ सकें। डीसी स्वयं दूरस्थ इलाकों में जाकर लोगों से मिलते हैं।



Lohardaga becomes ODF District

लोहरदगा के गांव और शहर खुले में शौच से मुक्त (ओडिएफ) हो चुके हैं। ऐसे करनेवाला यह झारखंड का ही नहीं बिहार और ओड़िशा का पहला जिला बन गया है। लोहरदगा जिले के शहरी या ग्रामीण क्षेत्र में कोई ऐसा घर नहीं बचा, जहां शौचालय न हो। इसके पहले रामगढ़ जिला को खुले में शौच से मुक्त जिला घोषित किया गया था, लेकिन वहां सिर्फ ग्रामीण इलाकों को ओडीएफ घोषित किया गया था।

Ranchi to host National Youth Festival

राजधानी में पहली बार नेशनल यूथ फेस्टिवल (2017-18) होने जा रहा है। इसके आयोजन की जिम्मेवारी रांची विवि को दी गई है। यह फेस्ट 16 से 20 फरवरी-2018 तक चलेगा। बता दें कि इससे पहले रांची यूनिवर्सिटी ईस्टर्न जोन इंटर-यूनिवर्सिटी यूथ फेस्टिवल की सफल मेजबानी कर चुका है। विश्वविद्यालय की सफलता को देखते हुए एआइयू ने पहली बार राज्य की किसी यूनिवर्सिटी को यह अवसर दिया है।




Facebook Comments
0 Shares